Welcome to ISM Patna  |  Visit Our UG Website
Apply Online Download Brochure
ISM logo

"दीक्षारम्भ" कार्यक्रम 2022 आईएसएम में शुरू हुआ

आईएसएम पटना (2 सितंबर 2022): पीजीडीएम, बीबीए, बीसीए, बी कॉम और बीजेएमसी छात्रों के लिए चार दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम "दीक्षारम्भ" 2022 मंगलवार, 6 अगस्त 2022 को आयोजित किया गया। संस्था के परम्परा  का पालन करते हुए, कार्यक्रम दीप प्रज्जवलन और सरस्वती प्रार्थना के साथ शुरू हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि, माननीय मंत्री, कला, युवा और संस्कृति विभाग, बिहार सरकार, श्री जितेंद्र कुमार राय, उपाध्यक्ष, श्री देवल सिंह, सचिव, श्री अमल सिंह और आईएसएम के  निदेशक, प्रोफेसर डॉ. आर. के. सिंह को समर्पित  डोमेन लीडर ऑफ फाइनेंस, सहायक प्रोफेसर, श्रीमति  शिल्पी कविता द्वारा प्रस्तुत सौहार्दपूर्ण स्वागत भाषण से हुई।

इसके बाद, निदेशक, आईएसएम ने छात्रों को संस्थान के नियमों और विनियमों से परिचित कराया। अपने अभिभाषण  के दौरान, उन्होंने व्यक्तित्व के समग्र विकास में सुधार के लिए परिसर में मौजूद 20 से अधिक समितियों, क्लबों और प्रकोष्ठों के सक्रिय सहयोग के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "विद्वान शिक्षकों की एक टीम और कई गतिविधियों की मदद से हर क्षेत्र के छात्र अपने अंतिम सेमेस्टर की शुरुआत में ही प्लेसमेंट हासिल करने में आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।" उन्होंने जोर देकर कहा कि आईएसएम आत्मनिर्भर राष्ट्र के लिए आत्म-अनुशासित और आत्मनिर्भर युवाओं का उत्पादन करना चाहता है।

तत्पश्चात माननीय मंत्री ने छात्रों को बिहार के इस  सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी और परिसर के मिलनसार वातावरण में इस संस्थान की एक अनुशासित और समर्पित टीम के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने छात्रों से कहा, “बिहार सरकार शिक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने में प्रांत के इस प्रकार के प्रमुख संस्थान की सहायता के लिए समर्पित है। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार एक वर्ष के भीतर आईएसएम को विक्रमशिला विश्वविद्यालय में परिवर्तित करने के लिए अपनी हर संभव सहायता प्रदान करेगी। उन्होंने उन्हें केवल अपने कौशल के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा, जिससे उन्हें भविष्य में दुनिया का सामना करने में मदद मिलेगी।

उसके बाद, वित्त, आईटी और मार्केटिंग के डोमेन लीडर्स ने बारी-बारी से अपने सदस्यों, संबंधित गतिविधियों का परिचय दिया और छात्रों को सभी बाधाओं के खिलाफ प्रेरित रहने का आह्वान किया। तत्पश्चात कार्यक्रम की संचालिका श्रीमति  शिल्पी कविता द्वारा विभिन्न क्लबों एवं सोसायटियों को जानकारी दी गई। आखिरकार, सुश्री सुष्मिता सोनी द्वारा प्रस्तावित धन्यवाद प्रस्ताव के साथ दीक्षारम्भ का पहला दिन समाप्त हो गया।